Monday 8 January 2018

कैसे करते हैं - ए - बन - ए - सफल - विदेशी मुद्रा व्यापारी


एक सफल अंशकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए कैसे करें। समय-समय पर विदेशी मुद्रा व्यापार आपकी आय को पूरक करने का एक सफल तरीका हो सकता है, चाहे आपकी स्थिति या शेड्यूल चाहे आप पूरे समय काम करें या अंशकालिक नौकरी पकड़ रहे हों, आप पा सकते हैं इस संभावित लाभदायक बाजार में व्यापार करने का समय आपको टुटोरियल विदेशी मुद्रा मुद्राओं में मदद करने के लिए कुछ युक्तियों के लिए पढ़ें। विदेशी मुद्रा में सफल होने की कुंजी सफल विदेशी मुद्रा व्यापार की कुंजी मुद्रा जोड़े में व्यापार करना है, जब आप व्यापार के लिए उपलब्ध हैं , और रणनीतियों का उपयोग करने के लिए जिन्हें लगातार पोर्टफोलियो निगरानी की आवश्यकता नहीं है एक स्वचालित व्यापार मंच यह पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका हो सकता है, खासकर नए व्यापारियों या सीमित अनुभव वाले लोगों के लिए कुछ सामान्य गलतियों की जांच करें जो अक्सर विदेशी मुद्रा व्यापारियों में शीर्ष कारणों से विदेशी मुद्रा व्यापारियों में यात्रा करते हैं असफल 1. व्यापार के लिए सही जोड़े ढूंढें हालांकि विदेशी मुद्रा व्यापार पूरे हफ्ते पूरे दिन 24 घंटे होता है, हालांकि यह तरलता की गारंटी के लिए पीक वॉल्यूम घंटों के दौरान व्यापार करना सबसे अच्छा होता है तरलता एक व्यापारी है इस स्थिति को बेचने के लिए, जो बाजार में सबसे अधिक सक्रिय होता है, करना बहुत आसान है यह मानते हुए कि आप नौ से पांच नौकरी का काम करते हैं, तो आप दिन में शुरुआती या देर से व्यापार के लिए उपलब्ध रहेंगे। व्यापार, उच्च मात्रा दिन के अंत में हो सकती है या तो समय व्यापार का सही समय हो सकता है। मिनी खातों और शुरुआती के साथ छोटे व्यापारियों के लिए जो अनुभव का अभाव है, विशेषज्ञ विदेशी मुद्राओं के खिलाफ अमेरिकी मुद्रा का व्यापार सलाह देते हैं और भी अधिक अनुभवी व्यापारी व्यापार अमेरिका पसंद करते हैं अन्य विदेशी मुद्राओं के खिलाफ मुद्रा, हालांकि कई जानकार विदेशी मुद्रा व्यापारी भी विदेशी मुद्रा जोड़े व्यापार करेंगे। विदेशी मुद्रा बाजारों में कारोबार किए जाने वाले डॉलर के बड़े पैमाने पर मुद्रा जोड़े नीचे दिए गए हैं क्योंकि इन जोड़ों में अच्छी तरलता के कारण, यह अंशकालिक व्यापारियों ने इन तेजता से व्यापारिक मुद्राओं में व्यापार को सीमित करने के लिए वैश्विक मुद्राओं पर अधिक जानकारी के लिए, शीर्ष 8 सबसे परंपरागत मुद्राओं को पढ़ें। अधिक अनुभव वाले अंशकालिक व्यापारियों के लिए, और समय की स्थिति और परिस्थितियों को संशोधित करने के लिए, जो कि मुद्रा की कीमतों पर असर डाल सकता है, निम्न जोड़े भी उच्च तरलता प्रदान करते हैं.क्योंकि अंशकालिक व्यापारी का सीमित समय व्यापार के दौरान होता है, विशेषज्ञों का सलाह है कि वे केवल USD EUR जोड़ी का कारोबार करें , और प्रिंट, प्रसारण और इंटरनेट मीडिया में इन मुद्राओं पर आसानी से उपलब्ध जानकारी की एक प्रचुर मात्रा में राशि है। इसके विपरीत, विशेषज्ञों ने दो विदेशी जोड़े को व्यापार करने से अंशकालिक कार्यकर्ताओं को हतोत्साहित किया है जिनके लिए अधिक परिष्कृत ज्ञान की आवश्यकता हो सकती है, और जिसके लिए जानकारी आसानी से उपलब्ध नहीं हो सकती है यूएस डॉलर के व्यापार के बारे में अधिक जानने के लिए, यूएस डॉलर के विरुद्ध विदेशी मुद्राओं को देखें - और जीत। बाजार पर उपलब्ध कार्यों के पूर्ण स्पेक्ट्रम के साथ स्वचालित व्यापार कार्यक्रमों की विविधताएं। उनमें से कुछ मुद्रा मूल्यों की निगरानी करने में सक्षम हो सकते हैं वास्तविक समय स्थान बाजार आदेश सीमित सीमा, बाजार-अगर-छुआ या आदेश बंद करें, लाभदायक फैलता को पहचानें और व्यापार के आदेश को स्वचालित रूप से व्यवस्थित करें हालांकि ध्यान दें, भले ही एक व्यापार का आदेश दिया गया हो, कोई गारंटी नहीं है कि यह आदेश ट्रेडिंग फ्लोर पर उम्मीद की कीमत पर भरेगा, विशेष रूप से तेजी से बढ़ते, अस्थिर बाजार में। एक तथाकथित सेट और भूल कार्यक्रम शुरुआती अंशकालिक व्यापारी के लिए सबसे अच्छा तरीका विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में सीखना शुरू कर सकते हैं, और सॉफ्टवेयर को स्वचालित निर्णय लेने की सुविधा प्रदान कर सकते हैं। कई स्वचालित प्रोग्राम सरल प्लग और प्ले क्षमता प्रदान करते हैं - अंशकालिक शुरुआती कारोबार शुरू करने का आसान तरीका यह स्वचालित व्यापार के प्रमुख लाभों में से एक है - अनुशासित, अनैमोशनल ट्रेड्स अधिक अनुभवी पार्ट टाइमर एक अधिक हाथ-से-व्यापारिक दृष्टिकोण को पसंद कर सकते हैं, और अधिक प्रोग्राम योग्य विकल्पों के साथ स्वचालित ट्रेडिंग सॉफ़्टवेयर चुन सकते हैं अधिक जानने के लिए, देखें, हाथों के लिए विदेशी मुद्रा स्वचालन सॉफ़्टवेयर - नि: शुल्क ट्रेडिंग.3 लागू होने और अनुशासन लागू करें जो व्यापारियों को स्वचालित प्रणाली पर निर्भर न होने के बजाय अपने स्वयं के कारोबारी फैसले करते हैं, अनुशासन और विवेक सफलता के लिए आवश्यक हैं अंशकालिक व्यापारियों को सलाह है जब वे व्यापक प्रसार और बड़ा मुनाफे की आशंका करने की बजाए अमल में आ जाए तो लाभ लेने के लिए तेजी से चलने वाले बाजारों में आत्म-अनुशासन की आवश्यकता होती है, जिसमें अनुकूल फैल फैल रहा है क्योंकि एक प्रवृत्ति तुरन्त घूम सकती है और कुछ बाहरी घटनाओं से प्रभावित होती है समय व्यापारी, अनजान हो सकता है, सफल व्यापारियों को मुनाफा होता है जब वे ट्रेलिंग स्टॉप और मार्केट ऑर्डर बंद कर देते हैं, अचानक बाजार उलटाव के विरुद्ध और जोखिम को कम करने के लिए लगाया जा सकता है, लेकिन जैसा कि पहले बताया गया है, कोई गारंटी नहीं है कि एक ऑर्डर भर दिया जाएगा प्रत्याशित मूल्य आपके व्यापार का विश्लेषण करने और सुधार करने की युक्तियों के लिए, 4 विदेशी मुद्रा व्यापार पत्रिकाओं की आवश्यकता के कारणों को पढ़ें। थोड़ा-सा अनुभव वाले समय-समय पर व्यापारियों को थोड़ा-सा मुद्रा शुरू करने की सलाह दी जाती है, जो कि एक छोटे विदेशी मुद्रा खाता खोलकर एक मानक से कम नकदी जमा की आवश्यकता होती है, व्यापारी 10,000 मुद्रा इकाइयों को नियंत्रित कर सकते हैं मानक मुद्रा लॉस 100,000 यूनिट की मुद्रा न्यूनतम नियंत्रित करती है एक मिनी खाते के लिए नकद जमा 2,000 से शुरू हो सकता है और यह 10,000 के बराबर हो सकता है। व्यापारियों को दी जाने वाली लीवरेज के साथ, जो 400 से 1 के बराबर चला सकते हैं, संभावित लाभ और हानि पर्याप्त हो सकता है उत्तोलन लीज्यूशन को उधार के रूप में परिभाषित किया जाता है , उधार देने वाले संस्थानों या ब्रोकरेज फर्मों से प्राप्त किया जाता है, जो व्यापारियों को मार्जिन पर मुद्रा को खरीदने की इजाजत देता है दूसरे शब्दों में, लीवरेज पर ट्रेडर्स को केवल मुद्रा का एक अंश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अनुमति देता है उदाहरण के लिए, 1 मार्जिन के साथ, केवल 1,000 आवश्यक है अधिक अंतर्दृष्टि के लिए एक मुद्रा का व्यापार करने के लिए, अधिक अंतर्दृष्टि के लिए, फॉरेन लीवरेज की जांच करें, एक डबल-एज तलवार। अंत में, कभी भी जोखिम में अधिक पैसे न डालें जो आप खो सकते हैं। नीचे पंक्ति सफल अंशकालिक विदेशी मुद्रा व्यापार अनुशासन का मामला है , दिन के सही समय पर सही मुद्रा जोड़े को व्यापार करना, व्यापार करना, शुरुआती समय के लिए, एक स्वचालित व्यापार कार्यक्रम संभवत: विदेशी मुद्रा व्यापार में तोड़ने का सबसे अच्छा तरीका है, कम से कम जब तक नौवहन व्यापारी व्यापारी व्यापार से अधिक परिचित न हो ocedures और संभावनाओं। निवेश या अटकलें के किसी भी पहलू की तरह, वहाँ कोई गारंटी नहीं है कि आप एक लाभ बनाते हैं हालांकि, स्मार्ट, जानकार, अनुभवी व्यापारियों - और विदेशी मुद्रा व्यापार में भी शुरुआती - पैसे बनाने पर एक बेहतर मौका होगा अगर वे ऊपर बताए गए कुछ सरल सिद्धांतों के मुताबिक इच्छुक विदेशी मुद्रा व्यापारियों को बिग पिक्चर का उपयोग करके विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग को पढ़ने से शुरू हो सकता है। मैं एक सफल व्यापारी बन गया हूं। मैं एक सफल व्यापारी बन गया हूं। जब मैंने व्यापार शुरू किया, मुझे बाजारों या किसी भी प्रकार के बारे में कुछ भी पता नहीं था शुरुआती कारोबार में मैं सिर्फ आईबीटीम्सएफएक्स से मुक्त सिग्नल व्यापार कर रहा था लेकिन मुझे कुछ समय बाद पता चला कि मुझे व्यापार की अपनी शैली पसंद नहीं है मुझे यह जानने की जरूरत है कि ट्रेडिंग बहुत ही व्यक्तिगत है आप किसी दूसरे व्यक्ति की शैली का व्यापार नहीं कर सकते सफलता के साथ आप केवल अपनी खुद की शैली को सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं। इसलिए, मैं अपनी खुद की व्यापारिक शैली के बारे में बहुत कुछ सोच रहा था और एक व्यापार योजना स्थापित करने के लिए अधिक से अधिक शुरू किया, जो मेरे अपने व्यक्तित्व जब आप उस योजना को देखते हैं आपको सावधानी बरतने की ज़रूरत है अच्छी तरह से जानें, लेकिन बहुत ज्यादा सीखना नहीं है व्यापार की योजना मेरे अपने व्यक्तित्व का एक दर्पण है, इसलिए आप इसे अपने व्यापार के लिए नहीं इस्तेमाल कर सकते हैं। मैंने तीन श्रेणियों में अपनी ट्रेडिंग योजना को विभाजित किया है। व्यापारिक निर्णय लेने के लिए महत्वपूर्ण है इस श्रेणी में मेरे पास मेरे सभी तकनीकी संकेतक हैं, वे मुझे यह तय करने में मदद करते हैं कि हम एक प्रवृत्ति में हैं, और यदि रुझान ऊपर या नीचे है तो मैं हमेशा एक ही संकेतकों का उपयोग कर रहा हूं.- चलती औसत - आरएसआई - एमएसीडी - एडीएक्स - टीएसआर बिग ट्रेण्ड. मैं दोनों एक और चार घंटे के चार्ट पर एक प्रवृत्ति की दिशा तय करता हूं जो दोनों को मैच की जरुरत है.मैं लगभग 08 00 से 18 00 तक इंटरनेशनल बिजनेस टाइम्स के साथ एक संपादक के रूप में काम कर रहा हूं मैं अपने काम में बहुत व्यस्त हूं और मेरे पास चार्ट देखने के लिए बहुत समय नहीं है इसलिए मैंने एक व्यापारिक रणनीति तैयार करने का फैसला किया जो पूरे दिन मुझे अवशोषित नहीं कर पाता। मैं इस समय दो अलग रणनीतियों का उपयोग कर रहा हूं एक एक स्विंग ट्रेडिंग स्ट्रैटेजी है दूसरा एक ब्रेकआउट रणनीति है। मेरे स्विंग ट्रेडिंग के लिए मैं हम हूँ पिवोट पॉइंट को एक प्रविष्टि के रूप में प्रविष्ट करना मेरी प्रवृत्ति के विश्लेषण के अनुसार, मैं एक अपट्रेंड में एक खरीद ऑर्डर खोलता हूं और नीचे की प्रवृत्ति में एक विक्रय ऑर्डर खोलता हूं स्विंग ट्रेडिंग मुझे दिन भर पूरी तरह से ध्यान देने की इजाजत देता है क्योंकि मैं आईबीटीम्स के लिए संपादकीय कार्य के बारे में चिंता नहीं करता मेरे लंबित आदेश मैं उन्हें दिन के दौरान ही बताना चाहता हूं। मेरी ब्रेकआउट रणनीति के लिए मैं पिछले 24 घंटों के ऊंचे स्तर में, और पिछले 24 घंटों के नीचे की प्रवृत्ति में जितनी कम समझता हूँ, यह बिंदु मैं अपने प्रवेश के लिए उपयोग करता हूं ब्रेकआउट स्ट्रैटेजी भी हर समय चार्ट को नहीं देखती। इसलिए, यह वास्तव में बहुत सरल है, प्रवृत्ति का पता लगाता है, और लंबित ऑर्डर खोलने के लिए मुझे लगता है कि हर कोई यह कर सकता है कि क्या व्यापार बहुत अनूठा बनाता है वह आवश्यक अनुशासन है कि हर व्यापारी व्यापार में। यह जरूरी है कि आप हर दिन ऐसा करते हैं आप अपने व्यापारिक योजना का पालन करने की ज़रूरत है आपका व्यापार योजना आपका व्यवसाय है यदि आप हर सिंगल व्यापार में अपनी व्यापारिक योजना का पालन नहीं करते हैं, तो आपको व्यापार करने की आवश्यकता नहीं है यदि आप आप अनुशासन के साथ व्यापार करेंगे यदि आप अनुशासन के साथ व्यापार नहीं करते हैं, तो आप सफल नहीं होंगे। अपने व्यापार की योजना में आपको स्पष्ट रूप से तय करना होगा कि आप क्या व्यापार करते हैं आप विदेशी मुद्रा, वस्तु या इक्विटीज का व्यापार करते हैं सबसे अच्छा एक बार जब मैं केवल प्रमुख मुद्रा जोड़े और कुछ पार की सभी एक साथ मैं अपनी घड़ी की सूची में 7 से ज्यादा जोड़े नहीं हैं। कुछ दिन बहुत ही हार्ट हैं, क्योंकि मेरे कोई भी कारोबार मुनाफा नहीं कमा रहा है ये सभी सभी खो रहे हैं लेकिन यह हमेशा बहुत ही कम होता है और मैं हमेशा एक 35 पिप्स स्टॉप लॉस और 55 पीप्स का सकारात्मक जोखिम इनाम का लाभ उठाएं यह मुझे अपने आधे से ट्रेडों को खो देता है और लाभप्रद रहने देता है मुझे अच्छी तरह से पता है कि मैं बाजारों के आंदोलनों की भविष्यवाणी नहीं कर पा रहा हूं मुझे लगता है कि कोई नहीं कर सकता अन्यथा हम सब आसानी से समृद्ध हो जायेगा एक सफल व्यापारी भविष्य में भविष्यवाणी नहीं कर सकता है, परन्तु जिस पर बहुत अधिक अनुशासन है, हालांकि मैं कभी-कभी हारता हूं, मैं हार नहीं मानता, मुझे व्यापार योजना को दूर नहीं करनी चाहिए, लेकिन मैं मेरे व्यापार के दौरान हर दिन मेरे व्यापार की आवश्यकता होती है I एक बात जानने के लिए अगर मेरे ट्रेडों का आधा हिस्सा जीत रहा है, और दूसरे आधे हिस्से को खोना है, इसका मतलब है कि मेरे पास एक सही व्यापार रणनीति है एक पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती की तलाश करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वहाँ कोई नहीं है मेरा अपना अनुशासन है। एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी वीडियो बनने के लिए। ट्रेडिंग में अंतिम 20 मई, 2014 को अपडेट किया गया। यह यूट्यूब पर हमारे 6 वें वीडियो को प्रकाशित किया गया है कृपया इसे देखकर पिछला वीडियो देखना सुनिश्चित करें। अब तक, हमने बात की है हमारे वीडियो में विदेशी मुद्रा बाजार, तकनीकी विश्लेषण और मोमबत्ती संकेतों और पैटर्न के बारे में हमारे 6 वें में हमने जिस तरह से एक पेशेवर और सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने की योजना बनाई है, उसके बारे में बात की है विदेशी मुद्रा बाजार और व्यापारिक तकनीकों के बारे में जानने और एक बात क्या आप व्यापार और पैसा बनाने के लिए जानते हैं एक और बात है। यहाँ इस वीडियो में हमारे पास बातचीत है। निर्णय लेने का पहला कदम है आपको सचमुच यह तय करना होगा कि क्या आप एक मुद्रा व्यापारी बनना चाहते हैं और पैसा कमाते हैं इस व्यवसाय में वाई या नहीं आप को यह तय करना होगा कि क्या भविष्य में आपके लिए यह व्यवसाय पूर्णकालिक नौकरी है, या आप इसे कोशिश करना चाहते हैं और देखें कि यह कैसे काम करता है कृपया ध्यान दें कि अगर आप इसे गंभीर नहीं लेते हैं और आप यह एक पति की तरह व्यवहार करें, परिणाम भी गंभीर नहीं होगा। यदि आप वास्तव में मुद्रा व्यापार के माध्यम से पैसा बनाना चाहते हैं, तो आपको एक गंभीर निर्णय करना चाहिए यह एक कंप्यूटर गेम नहीं है यह पैसा बनाता है इसलिए, यदि आप वास्तव में पैसे कमाने के लिए चाहते हैं मुद्रा व्यापार, इसे गंभीर लेना। गंभीर निर्णय लेने के बाद, आपको मुद्रा बाजार और मुद्रा व्यापार के बारे में जानने की ज़रूरत है। हो सकता है कि अब तक आपने कई पुस्तकों, ई-पुस्तकों, लेखों और डीवीडी पढ़ने के लिए बहुत समय और पैसा व्यतीत किया है, लेकिन फिर भी आप लाभप्रद नहीं हो सकते हो सकता है कि जो चीजें आपने सीखीं हैं वह आपको पैसा बनाने में मदद नहीं कर सकतीं, या उनमें से कुछ भी आपको पैसा खोने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। आपको एक मुद्रा व्यापारी बनने के लिए बिल्कुल क्या सीखना है। आपको बहुत अधिक पढ़ना नहीं है पुस्तकों और लेखों को जानने के लिए कि मुद्रा बाजार क्या है Curre ncy बाजार है, जहां मुद्राओं को एक-दूसरे के साथ कारोबार किया जाता है यह वह जगह है जहां आप एक दूसरे के खिलाफ मुद्राओं को खरीद और बेच सकते हैं। मुद्रा जोड़े के संबंध में वे सिर्फ आपकी सुविधा के लिए बनाई गई हैं जैसा कि आपको किसी दूसरे को खरीदने के लिए मुद्रा देना पड़ता है, उदाहरण के लिए, यूरो मुद्रा एक मुद्रा जोड़ी है। जब आप यूरो अमरीकी डॉलर खरीदते हैं, तो आप यूरो के खिलाफ यूडीएस खरीदते हैं जब आप यूरो अमरीकी डालते हैं, तो आप यूरो के खिलाफ यूरो बेचते हैं। मेटा ट्रेडर सबसे प्रसिद्ध और आम व्यापार है मंच यह उपयोगकर्ता के अनुकूल है और इसमें आपके पास मूल्य चार्ट का विश्लेषण करने और व्यापार सेटअप खोजने की ज़रूरत है, भले ही आपका ब्रोकर मेटाट्रेडर का समर्थन न करे, आप मूल्य चार्ट का विश्लेषण करने के लिए एक अलग ब्रोकर के मेटाट्रेडर का उपयोग कर सकते हैं और अपने दलाल का उपयोग कर सकते हैं। जब आप कोई स्थान लेना चाहते हैं तो आपको केवल प्लेटफॉर्म ही चाहिए. आप को मूल्य चार्ट के बारे में सीखना होगा और जिस तरीके से यह काम करता है आपको विभिन्न प्रकार के मूल्य चार्ट और समय के फ्रेम जानना चाहिए। आपको तकनीकी विश्लेषण सीखना होगा, चाहे कोई भी व्यापार हो रों आपके पास भविष्य में होगा प्रणाली आपको समर्थन और प्रतिरोध लाइनों और स्तरों का पता लगाने में सक्षम होना चाहिए आपको सिर और कंधे के त्रिकोण की तरह डबल शीर्ष और डबल बाटियां पता करनी चाहिए यह कैंडलस्टिक सिग्नल और पैटर्न जानने के लिए भी अनुशंसित है यह एक बड़ी मदद है खरीदारों और विक्रेताओं के मनोविज्ञान को जानने के लिए. जब आप तकनीकी विश्लेषण सीखते हैं, आपको अपनी स्थिति का आकार और आपकी स्थिति के जोखिम और इनाम अनुपात की गणना करना सीखना चाहिए आपको पदों को कैसे लेना और स्टॉप लॉस और लक्ष्य ऑर्डर सेट करना चाहिए । उपरोक्त मदों को सीखना आपको कुछ या कुछ दिनों से ज्यादा नहीं लेगा, या अधिकतम कुछ हफ्तों में ऊपर की बुनियादी चीजें सीखने के बाद, आपको एक व्यापार प्रणाली चुननी चाहिए और इसका अभ्यास करना शुरू करना चाहिए. सबसे अच्छा व्यापार प्रणाली सबसे सरल है जटिल ट्रेडिंग सिस्टम चुनें वे केवल आपको बेसिक और पारंपरिक तकनीकी विश्लेषण खो देते हैं सबसे अच्छा व्यापार प्रणाली है। ऊपर के चरणों को पार करने के बाद, आपको एक डेमो खाता खोलना होगा डेमो अकाउंट के साथ आपका ट्रेडिंग सिस्टम बढ़ाना.आपके डेमो अकाउंट का आकार और लीवरेज उसी लाइव लाइबिलिटी के समान होना चाहिए जिसे आप भविष्य में खोलना चाहते हैं। अगर आपका लाइव अकाउंट 1000 खाता होना चाहिए तो 50,000 डेमो अकाउंट खोलें न। डेमो कम से कम 3 महीने के लिए व्यापार 6 महीने अधिक अनुशंसित है यदि आप पहले महीने सकारात्मक रहे हैं, तो दूसरे महीने के लिए एक समान आकार के साथ एक और डेमो खाता खोलें, और दोबारा प्रयास करें कि आपने पहले महीने पर क्या किया है। यदि आप दूसरे महीने के लिए अपनी सफलता को दोहराने में सफल हुए, आपको तीसरे महीने के लिए एक ही आकार के साथ एक और डेमो खाता खोलना चाहिए। तीसरे महीने के लिए एक ही प्रणाली का पालन करें। यदि आप डेमो खाते पर लगातार तीन महीने अपनी सफलता को दोहरा सकते हैं, तो आप लाइव ट्रेडिंग के लिए तैयार हैं। यदि आप अधिक आत्मविश्वास के साथ वास्तविक व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो आप एक और 3 महीनों के लिए डेमो व्यापार कर सकते हैं आपको लाइव अकाउंट खोलने से पहले ही डेमो ट्रेडिंग के साथ अपना आत्मविश्वास बना लिया जाना चाहिए था। चाबी यह है कि आप डेमो खाते पर आपकी सफलता को दोहराने में सक्षम हो सकता है इसका मतलब है कि आप पर्याप्त अनुशासित हैं और आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित कर सकते हैं और आपने अपने व्यापार प्रणाली में महारत हासिल की है। अगर आप डेमो अकाउंट पर लगातार लगातार महीने तक सफल रहे , आपको एक डेमो अकाउंट के साथ एक डेमो अकाउंट खोलना चाहिए जो आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे डेमो खाते हैं। यह लाइव अकाउंट भी आपके लिए एक और डेमो अकाउंट की तरह है, कुछ व्यापारियों डेमो ट्रेडिंग में अच्छे हैं, लेकिन जब वे असली पैसे के साथ व्यापार करते हैं, तो वे नहीं कर सकते अपनी भावनाओं को नियंत्रित करें। आपको यह साबित करना चाहिए कि आप एक लाइव खाता के साथ व्यापार कर सकते हैं ठीक उसी तरह जैसा कि आप डेमो खाते के साथ व्यापार करते हैं, आपको जीवित खाते के साथ व्यापार करते समय अलग तरह से व्यवहार और कार्य नहीं करना चाहिए। लाइव ट्रेडिंग में, आपको उस पैसे के साथ व्यापार करना चाहिए जिसे आप खोना बर्दाश्त कर सकते हैं, अन्यथा आपको बहुत डर होगा जो आपको ठीक से कार्य करने की अनुमति नहीं देता है। लगातार 3 महीनों के लिए अपनी लाइव ट्रेडिंग सफलता का दोहराएं अपने आप से साबित कर लें कि आप बिना किसी भी व्यापार प्रणाली का अनुसरण कर सकते हैं समस्या। आप एक असली व्यापारी हैं जब आप अपने आप पर भरोसा कर सकते हैं और आपको अपने दिल में विश्वास महसूस होता है जब आप इस बिंदु पर आते हैं तो आप हर महीने पैसे कमा सकते हैं। यदि ऐसा है, तो अपने व्यापार प्रणाली पर चिपकाएं, पैसा बनाते रहें, और करो कुछ भी आपको अपने सही ट्रैक से नहीं हटने दें जब आप अपने व्यापार प्रणाली के साथ पैसे कमाते हैं, तो अन्य प्रणालियों के साथ अधिक पैसा बनाने की कोशिश न करें आप केवल तभी पैसे खो देंगे जब आप ऐसा करने का प्रयास करेंगे.यहाँ का वीडियो है। हमारे 20,000 में शामिल हों वफादार अनुयायी अब एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी वीडियो बनने के लिए. आपको धन्यवाद। क्रिस मुझे लगता है कि अभ्यास करना बहुत महत्वपूर्ण है यहाँ पैटर्न मॉडल की स्थिति पर और लाइव बाजार में अलग-अलग देख सकते हैं कभी-कभी यह मजबूत सेटअप ढूंढना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, क्योंकि हम व्यापार करने का प्रयास कर रहे हैं पैसे बनाने के लिए बहुत कुछ और डॉन टी को मजबूत व्यापारों को याद करना चाहिए फिर हम आसानी से गरीब व्यवस्थाएं चुन सकते हैं और इसके विपरीत जाने के बाद महसूस कर सकते हैं। महान लेख, लेकिन उन लोगों के लिए वीडियो है जो इसे पढ़ नहीं सकते हैं लेख पढ़ रहे वीडियो ई आलेख वीडियो से बनाया गया था, लेख से वीडियो नहीं, बल्कि वीडियो से नहीं। क्रिस द्वारा लिखे गए विदेशी मुद्रा व्यापारी के किसी भी स्तर के लिए यह वास्तव में बहुत उपयोगी लेख है, बहुत धन्यवाद, इसका एक अच्छा तरीका है। कृपया क्रिस, आपने स्टॉप में ब्रेकएव के बारे में बात करने की कोशिश की हानि मुझे कहना चाहिए कि यह मेरा आखिरी कारण है कि मैं अपने व्यापारिक अनुभव में हार गया हूं अब एक बड़ी संख्या में खोने के बदले आप जिस तरह से पिप में हारते हैं, उसे कैसे रोक सकता है मैं आपका आभारी रहूंगा यदि आपका उत्तर होगा प्रत्याशा में धन्यवाद। पीटर वैग्नर कहते हैं। हाय क्रिस उन चीजों में से एक जो मुझे एहसास करने में लंबा समय लगा, मुझे आशा है कि मैं सही हूं कि जब मैं एक जोड़ी का व्यापार करता हूं तो EURUSD कहा जाता है और मैं इसे खरीदता हूं इसका अर्थ है कि ब्रोकर वास्तव में मुझे उधार देता है जिस युरो के साथ USD खरीदने के लिए और जब मैं इस व्यापार को बंद करता हूं तो मैं यूरो वापस खरीदने के लिए अमरीकी डालर के मूल्य को बेचता हूं और इसलिए यूरो में मूल लोन की शॉर्ट पोजीशन को संतुलित कर देता हूं यह एक-वी छोड़ देगा या व्यापार की सफलता या विफलता की स्थिति खाते में अमरीकी डालर में कुछ ब्रोकर एक्सचेंजों का आदान-प्रदान करते हैं बिना किसी प्रकटीकरण के मुताबिक खाता आधार मुद्रा में वापस आते हैं, मुद्रा में शेष राशि का उदाहरण रखिए, उदाहरण के तौर पर अमरीकी डालर का कारोबार किया जाता है, जब तक कि मैन्युअल रूप से आधार मुद्रा खुद वापस आदान-प्रदान नहीं कर लेता, अगर यह अनजाने में हो, तो यह एक वास्तविक जाल हो सकता है, इसके बारे में मुझे लगता है कि यह जहां स्वैप में भी फिट बैठता है, यह मानते हुए कि व्यापार एक दिन से भी ज्यादा है। क्या इस मुद्दे पर लिखना और लेख संभव है, इसका सही ढंग से कैसे व्यवहार करें। यह बाजार निर्माता दलाल वास्तव में पुरानी फैशन बाजार है निर्माता दलालों आप यह सच ईसीएन एसटीपी के साथ कभी नहीं देखेंगे बेस मुद्रा अमरीकी है जो भी आपके खाते की शेषराशि है, जब आप किसी दूसरे के खिलाफ मुद्रा खरीदना चाहते हैं, पहले उसे अमरीकी डालर में कनवर्ट करना होगा और फिर मुद्रा के साथ अमरीकी डालर खरीदना होगा यह है सभी ने वैश्विक मुद्रा बाजार में स्वचालित रूप से किया। समस्या मेरे पास मेरे प्रश्न के साथ है और आपके निम्नलिखित उत्तर यह है कि मैं जिस ब्रोकर के बारे में बात कर रहा था वह इंटरैक्टिव ब्रोकर्स यूनिस था। मुझे लगता है कि इंटरैक्टिव ब्रोकर्स एक सच्चे ईसीएन एसटीपी इंटरएक्टिव ब्रोकर्स में मुद्रा की मुद्राओं में आय जारी रखने की प्रणाली है, जब तक कि खाता आधार मुद्रा में वापस न हो, जिसके लिए भुगतान करने के लिए एक और कमीशन की आवश्यकता होती है, इसलिए मुझे नहीं पता कि अब क्या सोचने के लिए क्या इस मुद्दे को स्पष्ट करना संभव है। अगर मैं आपकी बात को गलत समझा। मैंने इंटरैक्टिव ब्रोकर्स के साथ काम नहीं किया है, लेकिन मैंने कभी भी ईसीएन एसटीपी के अन्य दलालों के साथ ऐसी अजीब प्रक्रिया नहीं देखी है, अगर वे वाकई सच ईसीएन एसटीपी हैं और इस दृश्य के पीछे कुछ अजीब नहीं है, तो वे ऐसा करते हैं केवल अधिक कमीशन बनाने के लिए, क्योंकि इसमें कोई तकनीकी कारण नहीं हैं। हा क्रिस यह निश्चित रूप से चीजों को भ्रमित करता है, क्योंकि किसी क्षण से एक व्यापार को बंद कर दिया जाता है तो गैर-मूल मुद्रा में शेष राशि तुरंत खाता बेस मुद्रा के साथ एक अंतर व्यापार बन जाती है प्रत्येक दिन दिन के लिए उद्धृत दर में बदलाव के कारण कोई भी नकारात्मक परिणाम आपके उत्तर के लिए धन्यवाद। मुझे याद है कि कई सालों पहले मैंने एक दलाल के साथ एक खाते के लिए साइन अप किया था जो कि बहुत मजबूत लग रहा था ey का उपयोग इसी के लिए किया गया था तब मुझे पता चला कि वे बाजार निर्माता थे आपका ब्रोकर एक ईसीएन एसटीपी हो सकता है क्योंकि वे अपने आदेश को एल. पी. तक पहुंचाते हैं, लेकिन दूसरी ओर वे अपने खाते की शेष राशि के जरिए पैसा कमाते हैं, एल. पी. के साथ क्या वे भी आपको भुगतान करते हैं यदि दर उनके खिलाफ जाती है। वे कहते हैं कि वे खाते में पैसे जोड़ते हैं जब दर के खाते पर सकारात्मक प्रभाव पड़ता है और मैंने इस घटना के मामलों को देखा है लेकिन ऐसा लगता है कि कभी ज्यादा नहीं जोड़ा गया है जब भी मुद्रा की मात्रा महत्वपूर्ण हो गई है, तब भी खरीदे गए राशि की तुलना में वे किसी भी नकारात्मक शेष राशि पर ब्याज वापस लेने का प्रभार लेते हैं लेकिन किसी भी सकारात्मक शेष राशि पर ब्याज का भुगतान नहीं करते हैं। इसलिए व्यापार की आय वास्तविक खाता स्थितियों, नकारात्मक या सकारात्मक रूप से गैर-बेस मुद्रा की मात्रा निरंतर आंकड़े के रूप में आयोजित की जाती है जब तक कि अधिक व्यापार द्वारा नुकसान को बदला नहीं जाता है, इन शेष राशि को वर्तमान विनिमय दर के अनुसार मूल के साथ दैनिक रूप से संतुलित किया जाता है। ई अकाउंट मुद्रा यह गणना के परिणाम में एक अनजानी एफएक्स अनुवाद लाभ या हानि यह लाभ या हानि किसी भी मुद्रा में किसी भी अतिरिक्त या घटाव नकारात्मक शेष में वास्तविक आधार मुद्रा खाते में स्थानांतरित किया जाता है, ब्याज से शुल्क लिया जाता है - यह ब्याज आधार खाते में दैनिक पर चार्ज किया जाता है यदि शेष राशि सकारात्मक नहीं होती है या कोई भुगतान नहीं किया जाता है। बेस खाते पर गैर आधार मुद्राओं के प्रभाव को रोकने के लिए, किसी को गैर आधार मुद्रा स्थिति बंद करनी चाहिए और एक आयोग का भुगतान करना चाहिए क्योंकि यह एक व्यापार के रूप में किया जाता है मंच द्वारा विपरीत दिशा में और निष्पादित किया जाना चाहिए। ब्रोकर ईसीएन एसटीपी एमएम से संबंधित फोरम टिप्पणियों और कथनों को पढ़ने पर यह लगता है कि सभी दलाल या तो एमएम पूर्ण हैं या दोनों एमएम ईसीएन वहाँ कोई शुद्ध ईसीएन एसटीपी ब्रोकर्स नहीं है कि हम छोटे से एक्सेस कर सकते हैं खातों। ट्रेडिंग सिस्टम सीखने से दलाल सीखना ज्यादा मुश्किल है आईबी के मामले में ऐसा लगता है कि जब ऑन लाइन वे बहुत से 1 के लिए ईएसएन एसटीपी हैं - लेकिन ऑफ-लाइन वे एम एम मी च हैं ange एमएम मार्केट मेकर से पैसे मनीिप्युलेटर का अर्थ है। यह सुनने के लिए माफ कर दो.मैं मानता हूं कि अब ज्यादातर दलालों में एमएम और ईसीएन एसटीपी सिस्टम होते हैं फिर भी कुछ ब्रोकर हैं जो आपके द्वारा समझाए गए कार्यों से बेहतर कार्य करते हैं। एक असली व्यापारी के ज्ञान, बहुत अच्छा सलाह देने के लिए कदम से कदम एक अच्छा कदम हमें भी जल्दी में मदद करने के लिए, हमें भीड़ में भागने के बजाय क्रिस धन्यवाद। एक सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी बनने के लिए आपको अपने लक्ष्यों को परिभाषित करने की आवश्यकता है और फिर उन व्यापारों की एक शैली का चयन करना चाहिए जो उन लक्ष्यों के साथ संगत है। आपको एक दलाल चुनने की जरूरत है जिसे आप सहज महसूस करते हैं, लेकिन यह भी जो आपके व्यापार की शैली के लिए उपयुक्त एक व्यापार मंच प्रदान करता है आपको एक चुनने की ज़रूरत है सही पद्धति और उसके बाद उसके आवेदन में संगत रहें आपको दिशा विश्लेषण के लिए एक लंबा समय सीमा चुननी होगी और समय की प्रविष्टि या निकासी के लिए कम समय सीमा होगी आपकी अपेक्षा की गणना करें आपको अपने व्यापारों पर ध्यान केंद्रित करने और छोटे नुकसान को सीखने की ज़रूरत है आपको निर्माण करने की आवश्यकता है सकारात्मक प्रतिक्रिया loops आप सप्ताहांत विश्लेषण प्रदर्शन करने की जरूरत है। हैरी क्रिस मैं नहीं ebook प्राप्त करें क्यों न धन्यवाद पता है।

No comments:

Post a Comment